पहाड़ों की रानी मसूरी में ज्वालामुखी की भारी भीड़, नैनीताल में ईद के बाद तूफान की भीड़

ईद के बाद सेंकेंड सैटरडे और संडे पड़ने के कारण पहाड़ों की रानी मसूरी में पर्यटकों की भारी भीड़ उमड़ी हुई है। यहां बाजार और होटलों में रौनक दिखाई दे रही है।

पहाड़ों की रानी मसूरी में ज्वालामुखी की भारी भीड़, नैनीताल में ईद के बाद तूफान की भीड़
JJN News Adverties

Tourist Rush in Mussoorie: ईद(Eid) के बाद सेंकेंड सैटरडे और संडे पड़ने के कारण पहाड़ों की रानी मसूरी(Mussoorie, Queen of Hills) में पर्यटकों(Tourist) की भारी भीड़(huge crowd) उमड़ी हुई है। यहां बाजार और होटलों(Hotels) में रौनक दिखाई दे रही है। जिससे व्‍यापारियों के चेहरे खिल गए हैं।किंगक्रेग(kingcraig) से लाइब्रेरी(library) होते हुए जीरो प्वाइंट कैम्‍पटी रोड(Zero Point Kempty Road) तक और माल रोड लाइब्रेरी बाजार में शनिवार सुबह से जाम लगा हुआ रहा। वाहन रेंगते हुए चलते रहे। ट्रैफ‍िक इतना ज्‍यादा है कि पैदल चलने वालों को भी मुश्किल हो रही है।

यहां होटलों में 70 प्रतिशत से अधिक ऑक्यूपेंसी है। छोटे होटल, होम स्‍टे(home stay) और गेस्ट हाउस(Guest House) लगभग फुल हैं। गांधी चौक(Gandhi Chawk) पर यातायात का भारी दबाव बना हुआ है। वहीं रविवार को यह भीड़ और ज्‍यादा बढ़ने की संभावना है। नैनीताल(Nainital) में ईद के बाद सैलानियों की भीड़ उमड़नी शुरू हो गई है। करीब 15 हजार सैलानी नगर सैर को पहुंचे हैं। सैलानियों की भीड़ से अधिकांश होटल शुक्रवार को ही पैक हो गए। भीड़ की वजह से होटलों के साथ ही सरकारी गेस्ट हाउसों पैक हो गए हैं। भीड़ को देखते हुए होटलों में कमरों के रेट भी बढ़ गए हैं

JJN News Adverties
JJN News Adverties