Uttarakhand Forest Fire: पहाड़पानी के जंगल में लगी भीषण आग में फंसे वन कर्मी और ग्रामीण

उत्तराखंड के पर्वतीय क्षेत्रों के जंगलों में लगी आग थमने का नाम नहीं ले रही है। रविवार दोपहर बाद नैनीताल में पहाड़पानी से सटे जंगलों में लगी आग तेज हवाओं के साथ पूरे जंगल में फैल गई।

Uttarakhand Forest Fire: पहाड़पानी के जंगल में लगी भीषण आग में फंसे वन कर्मी और ग्रामीण
JJN News Adverties

Uttarakhand News:-उत्तराखंड(Uttarakhand) के पर्वतीय क्षेत्रों(mountainous areas) के जंगलों में लगी आग थमने का नाम नहीं ले रही है। रविवार दोपहर बाद नैनीताल(Nainital) में पहाड़पानी(Pahadpaani) से सटे जंगलों में लगी आग तेज हवाओं(strong winds) के साथ पूरे जंगल में फैल गई। जंगल में लगी आग को बुझाने में जुटे वन कर्मी और ग्रामीण आग की तेज लपटों के बीच में फंस गए। आग को अपनी ओर बढ़ता देख वन कर्मियों(forest personnel) और ग्रामीणों ने भागकर अपनी जान बचाई। उधर, आग से वन संपदा(forest wealth) को भारी नुकसान पहुंचा है।
रविवार को पहाड़पानी, दीनी तल्ली(deeni talli), दीनी मल्ली(deeni malli), महतोलिया गांव(Mahatolia village) और ओखलकांडा(okhalkanda) के मोहानागांव(Mohanagaon), थली के आस-पास के गांवों में सुबह से शाम तक आग लगी रही। आग के धुएं से गांवों में धुंध छाए रहने से ग्रामीणों को परेशानियों का भी सामना करना पड़ा। वन विभाग(Forest department) के कर्मचारी जंगल में लगी आग बुझाने में लगे हुए हैं, लेकिन आग पर काबू नहीं पाया जा सका है।बता दें कि नैनीताल में आग अब विकराल रूप लेने लगी है। शनिवार को नैनीताल के लड़ियाकाटा(ladiyakata) और पाइंस के जंगल में लगी आग पर वायुसेना के हेलीकॉप्टर(air force helicopters) ने भीमताल झील(
Bhimtal Lake) से पानी भरकर जंगल में लगी आग पर डालकर उसे बुझाया था।

JJN News Adverties
JJN News Adverties