जागेश्वर धाम के गर्भगृह में प्रतिबंधित पूजा कराने वाले पुजारी पर कार्रवाई

जागेश्वर धाम के गर्भगृह में प्रतिबंधित पूजा कराना पुजारी को मंहगा पड़ गया। अध्यक्ष जागेश्वर मंदिर प्रबंधन समिति के निर्देश पर कार्रवाई करते हुए प्रबंधक ने पुजारी को एक माह के लिए निलंबित कर दिया है।

जागेश्वर धाम के गर्भगृह में प्रतिबंधित पूजा कराने वाले पुजारी पर कार्रवाई
JJN News Adverties

जागेश्वर धाम(Jageshwar Dham) के गर्भगृह(sanctum) में प्रतिबंधित पूजा कराना पुजारी को मंहगा पड़ गया। अध्यक्ष जागेश्वर मंदिर प्रबंधन समिति( Jageshwar Temple Management Committee) के निर्देश पर कार्रवाई करते हुए प्रबंधक ने पुजारी को एक माह के लिए निलंबित कर दिया है। पुजारी के पूजा पाठ करने पर भी रोक लगा दी गई है। 

मंदिर के गर्भगृह में पूजा कराने को लेकर मंदिर प्रबंधन समिति की ओर से सूचीबद्ध बारीदार पुजारी आशीष भट्ट को नोटिस जारी किया गया था। इधर, अब प्रबंधक की ओर से एक पत्र जारी कर पुजारी को एक माह के लिए निलंबित कर दिया गया है।प्रबंधक की ओर से जारी पत्र में नोटिस के जवाब के बाद जागेश्वर मंदिर प्रबंधन समिति के अध्यक्ष को मामले की जानकारी दी गई। जिसके बाद अध्यक्ष की ओर से निर्देश जारी किए गए। वहीं एक माह की अवधि के दौरान मंदिर के धार्मिक क्रियाकलापों में प्रत्यक्ष अथवा अप्रत्यक्ष रूप से भागीदारी करने पर सूची से पृथक करने की भी चेतावनी दी है। प्रबंधक के इस फैसले के बाद बुधवार को पुजारियों ने बैठक कर फैसले पर कड़ी नाराजगी व्यक्त की है।

JJN News Adverties
JJN News Adverties