Uttarakhand Forest Fire: आग के कहर ने बढ़ाई चिंता, सीएम के कार्यक्रम स्थगित

उत्तराखंड में जंगलों के धधकने का सिलसिला मंगलवार को भी जारी रहा। एक दिन में वनाग्नि की 68 नई घटनाएं सामने आईं। अब तक आग 1316 हेक्टेयर जंगल को अपनी चपेट में ले चुकी है

Uttarakhand Forest Fire: आग के कहर ने बढ़ाई चिंता, सीएम के कार्यक्रम स्थगित
JJN News Adverties

Uttarakhand News:- उत्तराखंड(Uttarakhand) में जंगलों के धधकने का सिलसिला मंगलवार को भी जारी रहा। एक दिन में वनाग्नि(Forest fire) की 68 नई घटनाएं सामने आईं। अब तक आग 1316 हेक्टेयर जंगल(1316 hectares of forest) को अपनी चपेट में ले चुकी है। बढ़ती जंगलों की आग की घटनाओं को देखते हुए आज सीएम धामी(CM Dhami) बैठक करेंगे।
मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी(Chief Minister Pushkar Singh Dhami) ने कहा, प्रदेश सरकार जंगल में आग लगाने वाले अराजक तत्वों(chaotic elements) के खिलाफ कठोरतम कार्रवाई करेगी। वनाग्नि पर काबू पाने के लिए हर मोर्चे पर कार्य हो रहा है।  सेना की सहायता लेने के साथ ही अधिकारियों को भी ग्राउंड जीरो पर जाकर आग पर नियंत्रण पाने के निर्देश दिए गए हैं। वहीं जंगल की आग हमारे लिए बड़ी चुनौती है। आग बुझाने के लिए सभी विकल्प पर हम काम कर रहे हैं। सोशल मीडिया(social media) पर सीएम ने यह बयान जारी किया। इससे पहले मुख्यमंत्री राज्य में वनाग्नि की चुनौती को देखते हुए अपने सभी कार्यक्रम स्थगित कर दिए।उन्हें लोकसभा चुनाव(Lok Sabha Elections) में भाजपा प्रत्याशियों के समर्थन में प्रचार की जिम्मेदारी दी गई है। बुधवार को राज्य सचिवालय(State Secretariat) में आगामी मानसून(monsoon) को लेकर विभागों की तैयारियों की समीक्षा करेंगे। यह बैठक सुबह 10 बजे राज्य सचिवालय स्थित वीर चंद्र सिंह गढ़वाली सभागार(Veer Chandra Singh Garhwali Auditorium) में होगी।

JJN News Adverties
JJN News Adverties