उत्तराखंड मे कैबिनेट बैठक हुई खत्म , मुख्यमंत्री ने इन बड़े फैसलों मे लगाई मुहर

उत्तराखंड राज्य मे चल रही मंत्रिमंडल की बैठक मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी की अध्यकसता मे सम्पन्न। जहा राज्यहीत और जनहित मे तमाम फैसले लिए , जिसमे मुख्य सचिव एसएस सन्धू ने फ़ेंसलों की जानकारी दी ।

उत्तराखंड मे कैबिनेट बैठक हुई खत्म , मुख्यमंत्री ने इन बड़े फैसलों मे लगाई मुहर
JJN News Adverties

उत्तराखंड(uttarakhand)राज्य मे चल रही मंत्रिमंडल(Cabinet)की बैठक मुख्यमंत्री(Chief Minister)पुष्कर सिंह धामी(Pushkar Singh Dhami)की अध्यक्षता मे सम्पन्न  हुई। जहा राज्यहीत(stateless)और जनहित(public interest)मे तमाम फैसले  लिए , जिसमे  मुख्य सचिव(chief Secretary)एसएस सन्धू(SS Sandhu)ने  फ़ेंसलों की जानकारी दी ।

 

उन्होंने बताया की सहायक अभियंताओं(assistant engineers)को वाहन भत्ता 4 हज़ार रुपये मिलेंगे तो वही चाइल्ड केयर  लिव 2 साल का शत प्रतिशत वेतन दिये जाने के प्रस्ताव पर मोहर लगी , तो मत्सय विभाग(fisheries department)में 10 सालो के लिए  तालाब दिये जाएँगे, वही  खिलाड़ियों को 30 प्रतिशत नौकरी में आरक्षण का प्रस्ताव(reservation proposal)विधानसभा में लाया जाएगा | जानकारी के मुताबिक विषय विशेषज्ञ के पदो के लिए प्रस्ताव नियुक्ति किये गए। और खनन विभाग(mining department)माइनिंग के लिए मशीनों का सशर्त उपयोग किए जाने पर मुहर लगाई | जिसमे ज़िला खनन अधिकारियों(District Mining Officers)के लिए पद बनाए गए । तो वही पुरानी जेल परिसर में बने बार भवन को पाँच बीघा ज़मीन  को 30 साल की लिज़ पर दीऐ जाने की मंज़ूरी दी गई और पशु चिकित्सा अधिकारियों(veterinary officers)की नियमावली में संशोधन के लिए मंजूरी दी तो अपदा प्रबंधन के तहत रुके हुए बिलों का भुगतान करने पर भी मंज़ूरी मिली |

JJN News Adverties
JJN News Adverties