उत्तराखंड के कर्मचारियों के लिए खुशखबरी सीएम धामी ने 4 प्रतिशत DA की दी मंजूरी

The way has been cleared for increasing dearness allowance to the employees of corporations, bodies and public undertakings in Uttarakhand. Chief Minister Pushkar Singh Dhami has given the green..

उत्तराखंड के कर्मचारियों के लिए खुशखबरी  सीएम धामी ने 4 प्रतिशत DA की दी मंजूरी
JJN News Adverties

उत्तराखंड(uttarakhnd)में निगम, निकाय और सार्वजनिक उपक्रमों के कर्मचारियों(employees)को महंगाई भत्ता(dearness allowance)बढ़ाए जाने का रास्ता साफ हो गया है. इससे जुड़ी फाइल पर मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी(Chief Minister Pushkar Singh Dhami)ने हरी झंडी दे दी है. हालांकि, इस पर अभी शासन स्तर से आदेश होना बाकी है. लिहाजा राज्य निगम कर्मचारी(state corporation employee)अधिकारी महासंघ(officer federation)ने आचार संहिता(Code of conduct)लागू होने से पहले इससे जुड़ा आदेश जारी किए जाने की मांग की है.
वहीं महासंघ के प्रतिनिधि ने मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी से मुलाकात की थी , और उन्होंने महंगाई भत्ते समेत  दूसरी मांगों को भी मुख्यमंत्री के सामने रखा था. इस पर मुख्यमंत्री ने महंगाई भत्ते से जुड़ी फाइल पर अनुमोदन(Approval)कर जल्द कर्मचारियों की मांग पर आदेश किए जाने का भरोसा दिलाया है. साथ ही राज्य निगम कर्मचारी अधिकारी महासंघ ने वन विकास निगम में अधिकारियों की कमी के साथ परिवहन निगम(transport corporation)में मृतक आश्रितों(deceased dependents)को सेवा में लिए जाने समेत सभी निगम में सातवें वेतनमान(seventh pay scale)के अनुसार ही महंगाई भत्ता दिए जाने की मांग रखी थी. जिसके चलते मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कर्मचारियों की मांगों को गंभीरता से लेते हुए इन पर जल्द निर्णय लिए जाने का भी आश्वासन(Assurance)दिया है. 

JJN News Adverties
JJN News Adverties