यहाँ सिक्योरिटी गार्ड बना साइबर ठग.. बना करोड़पति, अब एसटीएफ ने किया गिरफ्तार

प्रधानमंत्री मुद्रा लोन के नाम पर साइबर ठगी करने वाले साइबर ठग गिरोह के सरगना को एसटीएफ की टीम ने आखिरकार वृंदावन मथुरा से गिरफ्तार कर लिया है।

यहाँ सिक्योरिटी गार्ड बना साइबर ठग.. बना करोड़पति, अब एसटीएफ ने किया गिरफ्तार
JJN News Adverties

DEHRADUN NEWS-: प्रधानमंत्री मुद्रा लोन (Prime Minister Mudra Loanके नाम पर साइबर ठगी (Cyber fraud) करने वाले साइबर ठग गिरोह के सरगना को एसटीएफ (STF) की टीम ने आखिरकार वृंदावन मथुरा (Vrindavan Mathura) से गिरफ्तार कर लिया है। गिरोह के दो सदस्यों को एसटीएफ पहले ही गिरफ्तार कर चुकी है, जबकि अन्य की तलाश जारी है। आरोपित पहले देहरादून (Dehradun) में ही सिक्योरिटी गार्ड (Security guard) की नौकरी करता था जोकि साइबर ठगी करने लगा।

एसटीएफ के एसएसपी आयुष अग्रवाल (SSP Ayush Aggarwalने बताया कि बीते दिनों एसटीएफ ने प्रधानमंत्री मुद्रा लोन योजना के नाम पर प्रेमनगर क्षेत्र में रहकर साइबर ठगी करने वाले दो ठगों को गिरफ्तार किया था। यह गिरोह तेलंगाना, आंध्र प्रदेश और महाराष्ट्र के निवासियों के अलावा देश भर में कई लोगों के साथ लाखों रुपए की ठगी की चुका है।

एसएसपी ने बताया कि गिरोह का मुख्य सरगना दीपक राज शर्मा (Deepak Raj Sharma) तब से फरार चल रहा था, उसकी तलाश में एसटीएफ जगह-जगह दबिश दे रही थी। शनिवार को एसटीएफ के उपनिरीक्षक विपिन बहुगुणा, नरोत्तम बिष्ट व हेड कांस्टेबल देवेंद्र को सूचना मिली कि दीपक राज वृंदावन मथुरा में छिपा है, जहां शनिवार को उसे गिरफ्तार किया। गिरोह के सरगना के पास से 13 मोबाइल, सात बैंक के एटीएम कार्ड, सात सिम कार्ड, आधार कार्ड और लाखों रुपए के हिसाब किताब की 10 डायरियां बरामद हुई है।

JJN News Adverties
JJN News Adverties