अब 2 हजार में होंगे अयोध्या धाम के दर्शन जानिए क्या रहेगा हवाई सेवा का पूरा कार्यक्रम ?

देवभूमि उत्तराखंड से अयोध्या धाम के लिए आज से हवाई सेवा शुरू हो रही है. खास बात ये है कि फ्लाइट टिकट में अभी बंपर छूट दी जा रही है.

अब 2 हजार में होंगे अयोध्या धाम के दर्शन  जानिए क्या रहेगा हवाई सेवा का पूरा कार्यक्रम ?
JJN News Adverties

UTTARAKAHND NEWS; उत्तराखंड के देहरादून(Dehradun)  स्थित जौलीग्रांट एयरपोर्ट(Jollygrant Airport)  से राज्य सरकार एयर कनेक्टविटी योजना(air connectivity scheme)  के तहत 6 मार्च से 3 बड़े शहरों अयोध्या(Ayodhya)  , वाराणसी(Varanasi)  और अमृतसर(Amritsar)  के लिए नियमित फ्लाइट सेवा शुरू करने जा रही है. राज्य सूचना महानिदेशक बंशीधर तिवारी(State Information Director General Banshidhar Tiwari)  ने बताया कि नागरिक उड्डयन मंत्रालय(Ministry of Civil Aviation)  ने उड़ानों का शेड्यूल और किराया तय कर लिया है.

उन्होंने कहा कि सरकार ने अयोध्या धाम जाने वाली फ्लाइट का किराए 7006 रुपए में बड़ी छूट दी है. जिसके तहत आगामी 20 मार्च तक 1999 रुपए में देहरादून से अयोध्या जा सकेंगे. जबकि, देहरादून से अमृतसर, वाराणसी और पंतनगर की फ्लाइट का किराया उद्घाटन के दिन 6 और 7 मार्च को 1999 रुपए रहेगा. उन्होंने कहा कि अयोध्या के लिए फ्लाइट हफ्ते के तीन दिन सोमवार, बुधवार और शुक्रवार को उड़ान भरेगी. छूट सिर्फ 20 मार्च तक के शेड्यूल के किराए पर रहेगी, इसके बाद पूरा किराया लिया जाएगा. देहरादून से अयोध्या धाम के लिए तय शेड्यूल के तहत सुबह 9 बजकर 40 मिनट पर फ्लाइट उड़ान भरेगी. जो सुबह 11:30 बजे अयोध्या पहुंचेगी. अयोध्या से तय शेड्यूल से के तहत दोपहर 12 बजकर 15 मिनट पर फ्लाइट टेक ऑफ करेगी, जो दोपहर 1 बजकर 55 मिनट पर  देहरादून में लैंड करेगी. सभी उड़ानों का शुभारंभ सीएम पुष्कर धामी(CM Pushkar Dhami)  बुधवार को जौलीग्रांट एयरपोर्ट से करेंगे.

JJN News Adverties
JJN News Adverties