बनभूलपुरा हिंसा , 5000 मोबाइल नंबर की अब होगी जांच

जानकारी के मुताबिक पुलिस मोबाइल नेटवर्क ट्रेसिंग की मदद से हल्द्वानी में हिंसा फैलाने वालों को पकड़ रही है। करीब 5000 नंबरों की जांच की जा रही है।

बनभूलपुरा हिंसा , 5000 मोबाइल नंबर की अब होगी जांच
JJN News Adverties

हल्द्वानी (Haldwani) में उपद्रव के बाद फोर्स की संख्या बढ़ाकर 1100 से 1700 कर दी गई है। अब तक जवान 16-16 घंटे ड्यूटी कर रहे थे।  फोर्स आने के बाद अब जवानों को आठ-आठ घंटे ही ड्यूटी करनी होगी। वहीं बनभूलपुरा (Banbhulpura) की सुरक्षा व्यवस्था अर्द्धसैनिक बल के हवाले कर दी गई है।

जानकारी के मुताबिक पुलिस(Police) मोबाइल नेटवर्क ट्रेसिंग(mobile network tracing) की मदद से हल्द्वानी में हिंसा फैलाने वालों को पकड़ रही है। करीब 5000 नंबरों की जांच की जा रही है। पकड़े गए उपद्रवियों और नामजद लोगों की कॉल डिटेल और व्हाट्सएप डिटेल खंगाली जा रही है। आठ फरवरी को उपद्रव के बाद नौ फरवरी को दो कंपनी आईटीबीपी (ITBP) को बनभूलपुरा में तैनात किया गया था। इसके बाद फोर्स की संख्या करीब 1100 हो गई थी। क्षेत्र में चलाए जाने वाले सर्च अभियान में PAC और ITBP के जवानों को तैनात किया गया है साथ ही हालात को देखते हुए केंद्र से पाँच कंपनी अतिरिक्त अर्धसैनिक बलों (Paramilitary forces) की मांग की गई थी। 

JJN News Adverties
JJN News Adverties