पिता बेचते हैं चाय, मेहनती बिटिया ने UPSC कर लिया क्वालीफाई

नीति अग्रवाल ने यूपीएससी परीक्षा में आल इंडिया 383वीं रैंक हासिल की, नीति का यह छठवां व अंतिम अटैम्प्ट था। वर्ष 2021 में नीति अग्रवाल अंतिम चरण इंटरव्यू तक पहुंची थी

पिता बेचते हैं चाय, मेहनती बिटिया ने UPSC कर लिया क्वालीफाई
JJN News Adverties

UPSC Result :- नीति अग्रवाल(Niti Agarwal) ने यूपीएससी परीक्षा(UPSC exam) में आल इंडिया 383वीं रैंक(All India 383rd rank) हासिल की, नीति का यह छठवां व अंतिम अटैम्प्ट था। वर्ष 2021 में नीति अग्रवाल अंतिम चरण इंटरव्यू तक पहुंची थी, सिर्फ एक अंक से रहने के कारण वह फाइनल चयन से चूक गई।
संघ लोक सेवा आयोग(Union Public Service Commission) ने सिविल सेवा परीक्षा  2023 का अंतिम परिणाम घोषित किया है। परीक्षा में तीर्थनगरी ऋषिकेश(Rishikesh) की बेटी नीति अग्रवाल ने पूरे देश में 383वीं रैंक हासिल करके उत्तराखंड(Uttarakhand) का नाम रोशन कर दिया है। उन्होंने इस सफलता का श्रेय अपने माता-पिता और गुरुजनों को दिया है और इस सफलता से पूरे परिवार में खुशी की का माहौल बना हुआ है। नीति अग्रवाल ने युवाओं को सफलता के लिए हार्डवर्क का मंत्र दिया है।
वहीं हल्द्वानी(Haldwani) के तनुज पाठक ने 72वीं रैंक, पूर्व डीजीपी अशोक कुमार(Former DGP Ashok Kumar) की बेटी कुहू गर्ग ने 178 रैंक, हरिद्वार(Haridwar) की अदिति तोमर ने 247वी रैंक, ऋषिकेश की नीति अग्रवाल ने 383वीं रैंक और पिथौरागढ़(Pithoragarh) के संदीप सिंह ने 906वीं रैंक हासिल की है।नीति अग्रवाल हरिद्वार रोड़ पर स्थित जयराम आश्रम के अपार्टमेंट में निवास करने वाले व्यापारी संजय अग्रवाल की बिटिया हैं। यूपीएससी परीक्षा की सफलता के मौके पर परिवार के सदस्य काफी उत्साहित हैं। रिजल्ट घोषणा के बाद उनके घर में रिश्तेदारों और पड़ोसियों की भीड़ जुटी है। सभी लोग नीति को बधाई देने उनके घर आ रहे हैं और घर में ढोल बाजे के साथ जश्न मनाया जा रहा है।नीति ने इस सफलता का श्रेय अपने माता-पिता और गुरुजनों को दिया है, उन्होंने बताया कि पढ़ाई के साथ-साथ मेंटली रूप से प्रिपेयर करने के लिए परिजनों ने उन्हें बहुत सपोर्ट किया और उनका साथ दिया। नीति समय-समय कोचिंग लेकर इस मुकाम तक पहुंची है। उन्होंने कहा कि यूपीएससी एग्जाम(UPSC exam) को पास करने के लिए युवा को हार्डवर्क करते रहना चाहिए और जो गलतियां हो रही हैं उन्हें पहचानकर दूर करने की कोशिश करनी चाहिए।

JJN News Adverties
JJN News Adverties