हल्द्वानी के सड़क चौड़ीकरण में फिर गरजेगी JCB कालू साई मंदिर को किया शिफ्ट 

हल्द्वानी में सड़क और चौराहे-तिराहे चौड़ीकरण की जद में आ रहे प्रतिष्ठानों पर आज से एक बार फिर जेसीबी गरजेगी। बता दे सरस मार्केट से कालू सिद्ध मंदिर तक अतिक्रमण ध्वस्त किया जाएगा |

हल्द्वानी के सड़क चौड़ीकरण में फिर गरजेगी JCB कालू साई मंदिर को किया शिफ्ट 
JJN News Adverties

हल्द्वानी(Haldwani) में सड़क और चौराहे-तिराहे चौड़ीकरण की जद में आ रहे प्रतिष्ठानों पर आज से एक बार फिर जेसीबी(JCB) गरजेगी। बता दे सरस मार्केट(Saras Market) से कालू सिद्ध मंदिर(Kalu Siddha mandir) तक अतिक्रमण ध्वस्त किया जाएगा और कार्रवाई की जद में आ रहे मंदिर को पास की ही भूमि पर शिफ्ट करने की तैयारी शुरू हो गई है | जहां शहर को ट्रैफिक जाम से निजात दिलाने के लिए प्रशासन, नगर निगम(Municipal council) और लोनिवि की संयुक्त टीम ने 29 दिसंबर से सिंधी चौराहे से अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई शुरू की थीऔर नोटिस देने के बाद कुछ रातों तक अफसरों की टीम जेसीबी लेकर दुकानों के रैंप, सीढ़ियां, लोहे के जाल हटाने पहुंची । 

लोक निर्माण विकास(Public works development) से मिली जानकारी के अनुसार शहर के करीब 15 चौराहों-तिराहों को चौड़ा करने और जंक्शन तैयार करने की योजना बनाई गई है और साथ ही सभी चौराहे करीब 50 मीटर चौड़े होने हैं। जानकारी के लिए बता दे सड़कों की चौड़ाई दोनों तरफ 11 -11  मीटर की जानी है। हालांकि व्यापारियों के विरोध के बाद एक समिति गठित कर 24 और 25 जनवरी को प्रभावितों की सुनवाई हुई जहां अधिकांश ने अपने दस्तावेज समिति के पास जमा कराए हैं। इधर प्रशासन और निगम की एक टीम आज से नैनीताल(Nainital) रोड पर KMVN की सरस मार्केट से लेकर कालू सिद्ध मंदिर तक अतिक्रमण हटाएगी। इसमें खाम लैंड पर बनीं दुकानें, ऊर्जा निगम का कार्यालयऔर मंदिर शामिल है।

JJN News Adverties
JJN News Adverties