हल्द्वानी में नहर और नालों की सफाई को लेकर एसडीएम ने बैठक कर जारी किए ये निर्देश

हल्द्वानी शहर में क्षतिग्रस्त नहरों के चलते किसानों के खेतों तक पानी नहीं पहुंच रहा है। इस कारण किसानों के सामने सिंचाई करने की समस्या खड़ी हो गई है

हल्द्वानी में नहर और नालों की सफाई को लेकर एसडीएम ने बैठक कर जारी किए ये निर्देश
JJN News Adverties

हल्द्वानी (Haldwani) शहर में क्षतिग्रस्त नहरों के चलते किसानों के खेतों तक पानी नहीं पहुंच रहा है। इस कारण किसानों के सामने सिंचाई करने की समस्या खड़ी हो गई है | वहीं मानसून में इन नहरों और नालों में जमा कूड़ा और गाद आम लोगों के लिए परेशानी खडे़ कर देते हैं। तीनपानी (Teenpani) से गोरपड़ाव (Gorpadav) क्षेत्र को जाने वाली सिंचाई नहर और नालों में कूड़े कचरे का ढेर जमा है। इससे नहर और नाले बंद हैं। जिसके चलते नहर से बहने वाला पानी सड़कों पर आकर बहने लगता है। 

संबंधित विभाग के अधिकारी इस समस्या को दूर करने में नाकाम साबित हो रहे हैं | नहर और नालों का पानी बरसात में सड़कों पर बहने से सड़कें भी खराब हो रही हैं साथ ही जलभराव के चलते वाहन चालकों सहित पैदल राहगीरों के लिए मुसीबत बढ़ जाती है। इस संबंध में बैठक लेते हुए एसडीएम पारितोष वर्मा(SDM Paritosh Verma) ने सिंचाई विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिए कि मानसून से पहले नहर और नालों की समय रहते सफाई की जाए ताकि समय आने पर किसी प्रकार की कोई असुविधा और हानि न हो।

JJN News Adverties
JJN News Adverties