हल्द्वानी हिंसा में SSP का आया ये बड़ा बयान

हल्द्वानी में वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक प्रहलाद नारायण मीणा ने आज बनभूलपुरा में हुए दंगे को लेकर प्रेस कॉन्फ्रेंस की और उन्होंने बताया कि इस दंगे के दौरान प्रकाश कुमार नाम के एक व्यक्ति की भी मौत हुई थी।

हल्द्वानी हिंसा में SSP का आया ये बड़ा बयान
JJN News Adverties

हल्द्वानी में वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (Senior Superintendent of Police) प्रहलाद नारायण मीणा(Prahlad Narayan Meena)ने आज बनभूलपुरा(Banbhulpura)में हुए दंगे को लेकर प्रेस कॉन्फ्रेंस (press conference)की और उन्होंने बताया कि इस दंगे के दौरान प्रकाश कुमार (Prakash Kumar)नाम के एक व्यक्ति की भी मौत हुई थी। जब पुलिस ने जांच की तो यह बात सामने आई कि दंगों (riots)में प्रकाश कुमार की मौत नहीं हुई थी, एसएसपी ने खुलासा करते हुए बताया की रंजिश के कारण प्रकाश कुमार की हत्या कराई गई थी, और हत्या में पुलिस कांस्टेबल(police constable), उसकी पत्नी और साले सहित एक अन्य ने मिलकर हत्या की थी। एसएसपी ने बताया कि पुलिस कांस्टेबल की पत्नी से प्रकाश कुमार के अवैध संबंध(illicit relation)थे इस बीच हत्या(the killing)कर दंगे में मौत दिखाने की साजिश इनके द्वारा रची गई। बताया जा रहा है कि प्रकाश कुमार को गौलापार(Goulapaar)बुलाया गया जहां उसकी गोली मारकर हत्या कर दी गई और उसे दंगे में मौत दिखाने के लिए यहां लाया गया । तीन आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है जबकि पुलिस कांस्टेबल की पत्नी फरार है।

 

एसएसपी प्रहलाद नारायण मीणा ने बताया कि बनभूलपुरा हिंसा के पांच और दंगाइयों को पुलिस ने आज गिरफ्तार किया है। अब तक पुलिस 42 दंगाइयों को गिरफ्तार कर चुकी है जिसे दर्जनों अवैध असलहे(illegal weapons)और कारतूस बरामद हुए हैं। इसके अलावा वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक ने बताया कि हल्द्वानी दंगों के मास्टरमाइंड अब्दुल मलिक (Abdul Malik) और उसके बेटे के खिलाफ लुक आउट नोटिस जारी किया गया है।

JJN News Adverties
JJN News Adverties