हल्द्वानी में मूल निवास को लेकर हुंकार सड़क पर उतरे हजारों लोग

हल्द्वानी में मूल निवास 1950 स्वाभिमान रैली में हजारों लोगों ने शिरकत की, इस रैली को उत्तराखंड के 200 संगठनों ने अपना समर्थन दिया है।

हल्द्वानी में मूल निवास को लेकर हुंकार सड़क पर उतरे हजारों लोग
JJN News Adverties

हल्द्वानी(Haldwani) में मूल निवास 1950 स्वाभिमान रैली(Mool Niwas 1950 Swabhiman Rally) में हजारों लोगों ने शिरकत की, इस रैली को उत्तराखंड(Uttarakhand) के 200 संगठनों ने अपना समर्थन दिया है। हल्द्वानी के बुद्ध पार्क(Buddha Park) से शुरू हुई मूल निवास स्वाभिमान रैली में युवाओं ने अपनी मांगों को लेकर हुंकार भरी, हजारों युवा जुलूस निकालकर हीरानगर(Hiranagar) गोलजू मंदिर तक गए। इस दौरान विभिन्न सामाजिक राजनीतिक और क्षेत्रीय संगठनों ने भू-कानून और उत्तराखंड वासियों को मूल निवास 1950 दिए जाने की मांग की।

 

उत्तराखंड भू-कानून(bhu kanoon) और मूल निवास समन्वय संघर्ष समिति(Moolniwasi samanvay sangharsh samiti) के संयोजक मोहित डिमरी(Coordinator Mohit Dimri) ने कहा कि देहरादून के बाद हल्द्वानी में ये मूल निवास और भू-कानून को लेकर दूसरी रैली है जिसमें हजारों लोगों ने शिरकत की है। अब पहाड़ी जाग गया है और वो अपने अधिकारों को लेकर सड़कों पर उतरने लगा है। इसलिए सरकारों को चाहिए कि वह उत्तराखंड के मूल निवासियों को स्थाई निवास के झुनझुने से मुक्त करे और मूल निवास के आधार पर ग्रुप सी(Group C) और ग्रुप डी(Group D) की भर्तियों पर शत प्रतिशत आरक्षण दे, साथ ही हिमाचल(Himachal) की तर्ज पर सख्त भू कानून बनाए। 

JJN News Adverties
JJN News Adverties