उत्तराखंड मे बढ़ता आवारा जानवरों का आतंक,कही सांड हुआ हमलावर तो कही हाथी करते दिखे गस्त..

These days, there is so much terror of stray animals in the rural areas of Uttarakhand that the villagers are worried about whether to save their crops or themselves from these stray animals.

उत्तराखंड मे बढ़ता आवारा जानवरों का आतंक,कही सांड हुआ हमलावर तो कही हाथी करते दिखे गस्त..
JJN News Adverties

उत्तराखंड(uttarakhand)के ग्रामीण इलाकों में इन दिनों आवारा जानवरों(stray animals)का इतना आतंक है कि ग्रामीण(Rural)इस बात से परेशान है कि इन आवारा जानवरों से अपनी फसल को बचाए या खुद को। रविवार सुबह का है जब लालकुआं कोतवाली(Lalkuan police station)क्षेत्र के बिंदुखत्ता के पूर्वी राजीव नगर घोड़ानाला(ghodanala)मे 67 साल की पुष्पा जोशी(Pushpa Joshi)सुबह 7 :40 पर घर का गेट खोलकर बाहर आ ही रही थी कि अचानक एक सांड ने उन पर हमला कर दिया। इससे पहले की पुष्पा जोशी कुछ समझ पाती की आवारा जानवर ने  उनको गंभीर रूप से घायल कर दिया और उनकी रीड की हड्डी पर भी चोट पहुंचा दी । जिसके बाद आनन फानन में महिला के परिवारजन उन्हें सुशीला तिवारी अस्पताल(Sushila Tiwari Hospital)ले गए जहां गंभीर अवस्था में उन्हें भर्ती कराया गया है। वही पूरे मामले मे बुजुर्ग महिला के पुत्र धीरज(dheeraj)ने बताया कि उनकी माता के रीड की हड्डी में भी चोट आई है।और  उन्हें अस्पताल में भर्ती किया गया है । 

वही दूसरी ओर हरिद्वार(Haridwar)मे आबादी के बीच कॉलोनी में घूमते दिखा हाथी का ‘कुनबा’, काफी देर टहलकर जंगल में लौट गया । वही  हाथी निर्माणाधीन भवन के किनारे से होकर गुजर गए। बता दे हरिद्वार-लक्सर रोड(Luxor Road)पर हाथियों(elephants) का झुंड जंगल से निकलकर मिस्सरपुर की शिव विहार कॉलोनी(Shiv Vihar Colony)में पहुंच गया।जहां  सुबह करीब सात बजे दो मादा, एक नर हाथी और एक बच्चा हाथी कॉलोनी में पहुंचा तो लोगों में दहशत मच गई। गनीमत रही कि बारिश के कारण लोग घरों में ही थे। वरना अनहोनी हो सकती थी।हाथियों का समूह बगैर किसी संपत्ति को नुकसान पहुंचाए कॉलोनी का पूरा भ्रमण कर फिर जंगल(Forest)में लौटा

JJN News Adverties
JJN News Adverties