रामनगर में दुर्लभ प्रजाति के सांप को किया गया रेस्क्यू !

रामनगर में कॉर्बेट पार्क से सटे एक इलाके में बेहद दुर्लभ प्रजाति के सांप का रेस्क्यू करने के साथ ही इस अत्यंत विषैले सांप को जंगल में आजाद करने की कार्रवाई की गई. इस विषैले साँप लंबाई करीब 4 फिट है.

रामनगर में दुर्लभ प्रजाति के सांप को किया गया रेस्क्यू !
JJN News Adverties

रामनगर (Ramnagar) में कॉर्बेट पार्क (Corbett Park) से सटे एक इलाके में बेहद दुर्लभ प्रजाति के सांप (Rare species of snakes) का रेस्क्यू (Rescue) करने के साथ ही इस अत्यंत विषैले सांप (Poisonous snakes) को जंगल में आजाद करने की कार्रवाई की गई. इस संबंध में जानकारी देते हुए सेव द स्नेक एंड वेलफेयर सोसाइटी (Save the Snake and Welfare Society) का अध्यक्ष एवं सर्प विशेषज्ञ चंद्रसेन कश्यप (Snake expert chandrasen kashyap) ने जानकारी देते हुए बताया कि बीते दिवस उन्हें किसी के द्वारा सूचना दी गई की कॉर्बेट पार्क से लगे एक इलाके में एक विषैला सांप आ गया है सूचना मिलने पर सर्प विशेषज्ञ चंद्रसेन कश्यप अपनी टीम के साथ मौके पर पहुंचे और उन्होंने कड़ी मशक्कत के बाद इस सांप को सुरक्षित रेस्क्यू कर लिया। 

उन्होंने बताया कि जो सांप उनके द्वारा पकड़ा गया है उसे ग्रीन पिट वाईपर (Green pit viper) के नाम से जाना जाता है तथा उन्होंने बताया कि यह सांप जंप कर इंसान पर अटैक (Attack) करता है उन्होंने बताया कि यह सांप कोबरा सांप से भी अधिक विषैला होता है यदि कोई इंसान इसका शिकार होता है तो उसका बचना भी बेहद मुश्किल हो जाता है. इस विषैले साँप लंबाई करीब 4 फिट है तथा इस सांप को वन विभाग (Forest department) के अधिकारियों की मौजूदगी में जंगल में सुरक्षित आजाद करने की कार्रवाई की गई है 

JJN News Adverties
JJN News Adverties