हल्द्वानी में DM ने की फॉलोअप बैठक रकसिया और कलसिया नाले को लेकर बिग प्लान तैयार!

जिलाधिकारी वंदना सिंह ने कैंप हल्द्वानी में रकसिया, कलसिया और देवखडी नाले और नंधौर नदी के आपदा संभावित क्षेत्रों के संबंध में आज follow up बैठक ली।

हल्द्वानी में DM ने की फॉलोअप बैठक रकसिया और कलसिया नाले को लेकर बिग प्लान तैयार!
JJN News Adverties

HALDWANI NEWS-: जिलाधिकारी वंदना सिंह (District Magistrate Vandana Singh) ने कैंप हल्द्वानी में तीन दिन पहले रकसिया (Rakasia), कलसिया (Kalsia) और देवखडी नाले (Devkhadi drain) और नंधौर नदी (Nandhor River) के आपदा संभावित क्षेत्रों के संबंध में लोनिवि, राजस्व , सिंचाई और वन विभाग के अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए थे। इन्हीं  दिशा निर्देशों के अनुपालन की प्रगति के संबंध में आज follow up बैठक ली।
 

बैठक में विभागों ने सभी आपदा संभावित नालों की सर्वे रिपोर्ट प्रस्तुत की। जिलाधिकारी ने तीन दिन के भीतर कलसिया, रकसिया और देवखड़ी नाले के आकलन तैयार कर उपलब्ध कराने के निर्देश दिए जिससे यथा शीघ्र अनुमति देकर कार्य मानसून से पूर्व किया जा सके। जिलाधिकारी ने कहा कि वॉकवे के आगे सौरभ होटल तक नालों में कूड़ा फसने से पानी के ओवरफ्लो होने की सम्भावना बनी रहती है जिससे काफ़ी नुक़सान होता है । साथ ही नगर निगम को निर्देशित किया कि मानसून अवधि में प्रत्येक दिन इस क्षेत्र में एक डेडी-केटेड टीम लगाकर यदि नालों में कूड़ा फसा हुआ पाया जाता है तो तत्काल सफाई कराना सुनिश्चित करें जिससे पानी का ओवरफ्लो न हो और लोगों को अनावश्यक परेशानियों से बचाया जा सके।

इसी के साथ ही बैठक में एसडीएम हल्द्वानी परितोष वर्मा (SDM Haldwani Paritosh Verma) ने विस्तार से तीनों नालों की लैंडमार्क की जानकारी दी। साथ ही अवगत कराया कि तीनों नालों में एकत्रित मलबे, कचरे की सफाई और मलबे की निकासी किस-किस विभाग द्वारा किया जायेगा।

JJN News Adverties
JJN News Adverties