उद्यमिता विकास शिविर का हुआ आयोजन  जानिए क्या रहा खास

Under the 12-day entrepreneurship development camp at the Government College, Kotabagh, today an important lecture on entrepreneurship development was given to the students

उद्यमिता विकास शिविर का हुआ आयोजन  जानिए क्या रहा खास
JJN News Adverties

कोटाबाग(Kotabagh) के राजकीय महाविद्यालय (government college) में उद्यमिता विकास (Entrepreneurship development)12 दिवसीय शिविर के तहत आज शिविर के तीसरे दिन जिला उद्योग केंद्र (Jila udyog kendra) के भूतपूर्व अधिकारी योगेश कुमार पांडे की ओर से छात्र-छात्राओं को उद्यमिता विकास के तहत महत्वपूर्ण व्याख्यान दिया गया ।

इस दौरान उन्होंने बताया कि किस तरह से नवाचार के माध्यम से हम पुराने सामान को नए कलेवर में डालकर उसकी जगह बाजार में बना सकते हैं। साथ ही उन्होंने उत्तराखंड(Uttarakhand) की बिच्छू घास (Nettle grass) और पिरुल का उदाहरण देते हुए ये बताया कि किस तरह नवाचार के माध्यम से उद्यमिता के माध्यम से इन बेकार से सामानों का आज राष्ट्रीय ही नहीं अंतरराष्ट्रीय बाजार भी एक व्यापक रूप ले चुका है। इसी के साथ ही योगेश कुमार पांडे ने छात्र-छात्राओं को जोखिम उठाने, खुद पर आत्मविश्वास और हमेशा चलते रहो के नियम का पालन करते हुए आगे बढ़ने की बात कही ।

JJN News Adverties
JJN News Adverties