नीम करोली बाबा के भक्तों के लिए खुशखबरी ,जल्द होगा कैंची धाम का कायाकल्प

Kainchi Dham is a spiritual center located in Nainital district of Uttarakhand. This holy pilgrimage site is famous for the ashram dedicated to Saint Neem Karoli Baba.

नीम करोली बाबा के भक्तों के लिए खुशखबरी ,जल्द होगा  कैंची धाम का कायाकल्प
JJN News Adverties

उत्तराखंड(uttarakhand)के नैनीताल(nainital)जिले में स्थित कैंची धाम(Kainchi Dham)एक आध्यात्मिक केंद्र(spiritual center)है। ये पवित्र तीर्थ स्थल संत नीम करोली बाबा(Saint Neem Karoli Baba)को समर्पित आश्रम के लिए प्रसिद्ध है । अपने धार्मिक महत्व से परे, कैंची धाम प्राकृतिक सुंदरता से घिरा हुआ है, जो हरी-भरी हरियाली और ऊंची पहाड़ियों की पृष्ठभूमि में स्थित है। 
कैंची धाम  दो पहाड़ियों के बीच स्थित है जो एक-दूसरे को काटकर कैंची की आकृति बनाती हैं। इसीलिए इस स्थान को " कैंची धाम " कहा जाता है | 

देशभर में फैले बाबा के भक्तों के लिए एक खुशखबरी है , आज  प्रदेश के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी(Chief Minister Pushkar Singh Dhami)ने कैंची धाम तीर्थ में प्रकाश व्यवस्था(lighting arrangement)और सौंदर्यीकरण(beautification)के लिए 28 करोड़ रुपए की धनराशि स्वीकृत की है। इस दौरान उन्होंने कहा कि कैंची धाम में आने वाले श्रद्धालुओं की संख्या साल दर साल बढ़ रही है, इसे देखते हुए यहां पर तमाम व्यवस्थाएं की जा रही हैं। मुख्यंमत्री ने कहा कि हमारी सरकार केदारखंड(Kedarkhand)और मानसखंड(Manaskhand)के अंतर्गत आने वाले समस्त मंदिरों के साथ ही प्रदेश के समस्त तीर्थ स्थलों के विकास के लिए संकल्पित है।

JJN News Adverties
JJN News Adverties