हल्द्वानी.. ध्वस्तीकरण पर रोक..मदरसे मस्जिद हुए सील !!

वनभूलपुरा स्थित कथित मलिक का बगीचा क्षेत्र में नजूल भूमि पर कब्जा करने की नीयत से अवैध रूप से निर्मित कथित मदरसा भवन और कथित नमाज स्थल के ध्वस्तीकरण की कार्यवाही नगर निगम द्वारा की जाने वाली थी ।

हल्द्वानी.. ध्वस्तीकरण पर रोक..मदरसे मस्जिद हुए सील !!
JJN News Adverties

वनभूलपुरा(Vanabhoolpura)स्थित कथित मलिक का बगीचा(Malik's Garden)क्षेत्र में नजूल भूमि(nazul land)पर कब्जा करने की नीयत से अवैध रूप से निर्मित कथित मदरसा भवन(Madrasa Building)और कथित नमाज स्थल(namaz place)के ध्वस्तीकरण(demolition)की कार्यवाही नगर निगम(Municipal council)द्वारा की जाने वाली थी । जिसके  लिए नगर निगम ने एसएसपी(SSP)प्रह्लाद सिंह मीणा(Prahlad Singh Meena)को पत्र भेजकर पुलिस फोर्स(police force)की मांग भी की थी । संज्ञान में आया कि अब्दुल्ल मलिक(Abdul Malik)नाम के एक व्यक्ति ने प्लाटिंग करके स्टाम्प पेपर पर लिखित करके राज्य सरकार के स्वामित्व की भूमि को अवैध तरीको(illegal methods)से विक्रय करने और अवैध रूप से कथित मदरसा और नमाज स्थल नाम से भवन बनाकर सरकारी भूमि पर अवैध कब्जा करने का कार्य किया है।

ऐसे में नगर निगम टीम ने दोनों संरचनाओं को हटाने के लिए 1 फरवरी तक का समय दिया गया था। लेकिन अब तक संरचना हटाने का कार्य नहीं किया है। ऐसे में नगर निगम ने 4 फरवरी यानि आज अतिक्रमण हटाने की कार्यवाही करने की बात कही थी। जानकारी के मुताबिक वनभुलपुरा में अवैध मदरसे और नमाज वाली जगह के आज होने वाली ध्वस्तीकरण की कार्यवाई पर फिलहाल रोक लगा दी गयी है, सिटी मजिस्ट्रेट ऋचा सिंह(City Magistrate Richa Singh)ने फिलहाल देर रात दोनों भवनों को सील(buildings sealed)कर दिया है |

 

JJN News Adverties
JJN News Adverties