नैनीताल में यहाँ पति-पत्नी मिलकर करते थे चोरी, पुलिस ने ऐसे किया गिरफ्तार

नैनीताल के लालकुआं कोतवाली क्षेत्र के अंतर्गत चोरी की घटना को अंजाम देने वाले पति-पत्नी को पुलिस ने चोरी में प्रयुक्त किए गए सामान सहित चोरी का सामान भी बरामद किया है।

नैनीताल में यहाँ पति-पत्नी मिलकर करते थे चोरी, पुलिस ने ऐसे किया गिरफ्तार
JJN News Adverties

Nainital News:- नैनीताल(Nainital) के लालकुआं(Lalkuan) कोतवाली क्षेत्र के अंतर्गत चोरी की घटना को अंजाम देने वाले पति-पत्नी को पुलिस ने चोरी में प्रयुक्त किए गए सामान सहित चोरी का सामान भी बरामद किया है।घटना की जानकारी देते हुए सीओ संगीता(CO Sangeeta) ने कहा कि हल्दूचौड़ निवासी(Halduchaud resident) हेमचंद्र जोशी ने 4 मार्च और चंदन सिंह बिष्ट ने 18 अप्रैल को लालकुआं कोतवाली(Lalkuan police station) में तहरीर देते हुए बताया था कि उनके घरों में गहने सहित कई सामानों की चोरी(Theft) हुई है जिसके खुलासे के लिए पुलिस के उच्चाधिकारियों के निर्देश पर टीम का गठन किया गया जिसका नेतृत्व हल्दूचौड़ चौकी इंचार्ज गौरव जोशी ने किया।टीम ने क्षेत्र के लगभग 200 से 300 सीसीटीवी कैमरे(CCTV Camera) को खंगाले और अभियुक्त गणों की गिरफ्तारी के लगातार प्रयास किया। इसी क्रम में पुलिस को आज मुखबिर की सूचना से पता चला कि बेरीपड़ाव(Beripdaw) स्थित महालक्ष्मी मंदिर(Mahalakshmi Mandir) के पास एक दंपति लोगों को बिना बिल के सोने के लॉकेट बेच रहा है हो सकता है हल्दूचौड़ क्षेत्र में हुई चोरियों में यह लोग शामिल हो सकते हैं।इसके बाद पुलिस ने महालक्ष्मी मंदिर के पास से पूर्वी दिल्ली के निवासी मुनेंद्र सिंह उर्फ निक्कू और उसकी पत्नी अनुष्का को पकड़ लिया और सख्ती से पूछताछ की जिसके बाद दोनों ने अपना जुर्म कबूल कर लिया। मुनेन्द्र अपनी पत्नी के साथ हल्दूचौड़ के गोपीपुरम स्थित एक मकान में किराए पर रहता था और पंचायत घर के पास कपड़े की अस्थाई दुकान लगाई थी।
दोनों पति-पत्नी फेरी करने के बहाने आसपास के घरों की रेकी भी करते थे और जिन घरों में ताले लगे दिखते थे उन्हें रात्रि में अपने पास रखे औजारों के माध्यम से तोड़कर घर में घुस जाते थे घटना के दौरान मुनेन्द्र की पत्नी बाहर निगरानी करती थी जबकि वह खुद घर में घुसकर चोरी की घटना को अंजाम देता था। पुलिस ने दोनों के पास से चोरी में उपयुक्त सामान सहित चोरी किए गए सामान को बरामद किया है जिसमें एक लैपटॉप भी शामिल है।

JJN News Adverties
JJN News Adverties