नहीं करवा रहे लोग अपने शस्त्र जमा, अब प्रशासन कर रहा कार्रवाई

हल्द्वानी विधानसभा क्षेत्र में लोकसभा सामान्य निर्वाचन की आदर्श आचार संहिता लगने के बाद से लेकर अब तक केवल 885 लोगों ने शस्त्र जमा किए है। 

नहीं करवा रहे लोग अपने शस्त्र जमा, अब प्रशासन कर रहा कार्रवाई
JJN News Adverties

People are not depositing their weapons, now the administration is taking action:- हल्द्वानी (Haldwani)विधानसभा क्षेत्र में लोकसभा सामान्य निर्वाचन (lok sabha general election) की आदर्श आचार संहिता लगने के बाद से लेकर अब तक केवल 885 लोगों ने शस्त्र जमा किए हैं जबकि कुल शस्त्र धारकों की संख्या 1719  है। वहीं अब प्रशासन ने ऐसे शस्त्र धारकों के खिलाफ धारा  107/16 के अंतर्गत कार्रवाई करना शुरू कर दिया है। 
आपको बता दे नियम के अनुसार जैसे ही चुनाव (Election) नजदीक आते हैं....तो लोगों को अपने हथियार (Weapon_)जमा कराने होते हैं.लेकिन अहल्द्वानी में लोकसभा सामान्य निर्वाचन की आदर्श आचार संहिता लगने के बाद से लेकर अब तक केवल 885 लोगों ने शस्त्र जमा किए हैं.
इस बारे में सहायक रिटर्निग अधिकारी एपी वाजपेयी ने बताया कि लगातार पारदर्शी और निष्पक्ष चुनाव कराए जाने के उद्देश्य से विभिन्न स्तर पर कार्रवाई की जा रही है । जिसमें वांछित लोगों पर गुंडा एक्ट के कार्रवाई और 107/16 में पाबंद करने के कार्रवाई हो रही है इसके अलावा आदर्श आचार संहिता के उल्लंधन (Violation) के मामलों पर भी निरंतर कार्रवाई की जा रही है। वहीं सिविजल एप पर मिल रही शिकायतों पर भी तुरंत कार्रवाई की जा रही है।

JJN News Adverties
JJN News Adverties