रामनगर में लॉटरी सिस्टम आखिर क्यों ? 36 जिप्सी हुई लॉटरी प्रक्रिया के तहत बाहर

Every year lakhs of domestic and foreign tourists visit the various tourist zones of Corbett National Park located in Ramnagar. 360 gypsy vehicles have been registered in all these tourist zones

रामनगर में लॉटरी सिस्टम आखिर क्यों ? 36 जिप्सी हुई लॉटरी प्रक्रिया के तहत बाहर
JJN News Adverties

रामनगर(Ramnagar) में स्थित कॉर्बेट नेशनल पार्क(Corbett National Park) के विभिन्न पर्यटन जोनों में हर साल लाखों की संख्या में देशी और विदेशी पर्यटक भ्रमण के लिए आते है | कॉर्बेट पार्क के इन सभी पर्यटन जोनों में 360 जिप्सी वाहनों का पंजीकरण(Registration) किया गया है।

इस मामले में हाईकोर्ट(High Court) में याचिका दायर करने वाले शिल्पेंद्र बंसल ने बताया कि उनके द्वारा हाई कोर्ट में याचिका दायर की गई थी की परिवहन विभाग(Transport Department) में अपने जिप्सी वाहन का रजिस्ट्रेशन कराया गया था ,लेकिन पार्क प्रशासन की ओर से  उनके वाहन का रजिस्ट्रेशन अपने यहां नहीं किया गया था । उनका कहना है कि साल 2016 में पार्क प्रशासन की ओर से पार्क के अंदर जिप्सी वाहनों का पंजीकरण लॉटरी प्रक्रिया से किया जाता था ,लेकिन वर्तमान में पार्क प्रशासन ने इस प्रक्रिया को बंद कर दिया था। पार्क के उपनिदेशक दीगांत नायक(Deputy Director Digant Nayak) ने बताया कि विभाग को पंजीकरण के लिए 396 आवेदन प्राप्त हुए थे जिसके क्रम में आज सभी जिप्सी स्वामियों और  चालकों के समक्ष लॉटरी प्रक्रिया शुरू की गई जिसमें 36 जिप्सी वाहनों को इस प्रक्रिया से बाहर करते हुए 360 वाहनों को पंजीकृत किया गया है।

JJN News Adverties
JJN News Adverties