खेलों में कैसे बढ़ेगा उत्तराखंड. कोच रिश्वत लेते रंगे हाथों हुआ गिरफ्तार।

खेल विभाग कोटद्वार के सरकारी सहायक कोच हॉकी को विजिलेंस की टीम ने दस हजार रूपये रिश्वत लेते रंगे हाथो गिरफ्तार किया है । इस दौरान एसपी विजिलेंस धीरेंद्र कुमार गुंज्याल ने बताया कि पौड़ी निवासी एक..

खेलों में कैसे बढ़ेगा उत्तराखंड. कोच रिश्वत लेते रंगे हाथों हुआ गिरफ्तार।
JJN News Adverties

खेल विभाग(sports department)कोटद्वार के सरकारी सहायक कोच हॉकी(assistant coach hockey)को विजिलेंस की टीम ने दस हजार रूपये रिश्वत लेते रंगे हाथो गिरफ्तार किया है ।  इस दौरान एसपी विजिलेंस धीरेंद्र कुमार गुंज्याल(Dhirendra Kumar Gunjyal)ने बताया कि पौड़ी निवासी(Pauri resident)एक व्यक्ति ने विजिलेंस(vigilance)को शिकायत की थी। व्यक्ति हॉकी का प्राइवेट कोच(private coach)है। वो पौड़ी की 14 सदस्यीय अंडर 19 हॉकी टीम को प्रतियोगिता में प्रतिभाग कराने के लिए पिथौरागढ़(Pithoragarh)ले गए थे। वहां जाने और खिलाड़ियों के खाने पीने का खर्च प्राइवेट कोर्च ने ही वहन किया था। ऐसे में उन्होंने पौड़ी खेल विभाग(Pauri Sports Department)में इसके भुगतान को प्रार्थनापत्र(Application)दिया। इस दौरान विभाग की ओर से नियमानुसार इसका 40 हजार रुपये भुगतान भी कर दिया। लेकिन, खेल विभाग में नियुक्त सरकारी हॉकी कोच  इस रकम में से 17 हजार रुपये की रिश्वत(Bribe)मांग रहा था। न देने पर धमकी दे रहा है कि वह भविष्य में उन्हें टीम नहीं ले जाने देगा।
इस शिकायत की जांच की गई तो आरोप सही पाए गए। इस पर विजिलेंस ने एक ट्रैप टीम तैयार की। जिसके बाद शिकायकर्ता(complainant)ने पहली किश्त 10 हजार रुपये देने को कहा। इस पर आरोपी ने उन्हें  स्टेडियम  में बुलाया। वहीँ विजिलेंस टीम ने बुधवार को खेल विभाग कोटद्वार(Sports Department Kotdwar)के हॉकी के सरकारी कोच को 10 हजार रुपये की रिश्वत लेते रंगे हाथ पकड़ लिया। इसके साथ ही आरोपी के घर पर भी विजिलेंस ने जांच शुरू कर दी है। साथ ही कार्य दिवस में विजिलेंस उनके दफ्तर में भी जाकर जांच करेगी। जबकि आरोपी को आज स्पेशल विजिलेंस कोर्ट(Special Vigilance Court)में पेश किया जाएगा।

JJN News Adverties
JJN News Adverties