Uttarakhand: 10वीं टॉपर प्रियांशी को डमी स्कूल से देनी पड़ी परीक्षा, अब मामले की होगी जांच

उत्तराखंड बोर्ड की 10वीं की परीक्षा में टॉपर रही प्रियांशी रावत को डमी स्कूल से परीक्षा देनी पड़ी है। पहाड़ की यह बेटी जिस स्कूल में पढ़ती थी उस विद्यालय को 10वीं की मान्यता तक नहीं है।

Uttarakhand:  10वीं टॉपर प्रियांशी को डमी स्कूल से देनी पड़ी परीक्षा, अब मामले की होगी जांच
JJN News Adverties

Uttarakhand:उत्तराखंड बोर्ड(Uttarakhand Board) की 10वीं की परीक्षा में टॉपर(Topper) रही प्रियांशी रावत(Priyanshi Rawat) को डमी स्कूल(dummy school) से परीक्षा देनी पड़ी है। बोर्ड परीक्षा(Board Exam) में शत प्रतिशत अंक प्राप्त कर उत्तराखंड ही नहीं यूपी का भी रिकॉर्ड तोड़ने वाली पहाड़ की यह बेटी जिस स्कूल में पढ़ती थी उस विद्यालय को 10वीं की मान्यता तक नहीं है। विभाग के अधिकारियों के मुताबिक राज्य में कई डमी स्कूल चल रहे हैं। 
 जेबीएसजीआईसी गंगोलीहाट(Gangolihaat) पिथौरागढ़(Pithauragarh) की छात्रा प्रियांशी रावत ने संयुक्त श्रेष्ठता सूची में सर्वोच्च स्थान प्राप्त कर पिछले सभी रिकार्ड ध्वस्त कर उत्तराखंड की 10वीं की बोर्ड परीक्षा में सबसे अधिक अंक लाने वाली छात्राओं में अपना नाम दर्ज कराया। विभाग के अधिकारी शुरुआत में उसे सरकारी इंटरमीडिएट कॉलेज बता रहे थे, लेकिन अब बताया है कि यह अशासकीय विद्यालय(non-government school) है। इसको डमी स्कूल बताया गया है।
पिथौरागढ़ के मुख्य शिक्षा अधिकारी(Chief Education Officer) अशोक कुमार के मुताबिक साधना पब्लिक स्कूल की आठवीं कक्षा तक की ही मान्यता है। संभावना जताई जा रही है कि विद्यालय को इस साल से 9वीं कक्षा की मान्यता मिल जाए।

JJN News Adverties
JJN News Adverties