Uttarakhand Weather: आज बिगड़ा रहेगा मौसम, कई जिलों में बारिश और बिजली चमकने का येलो अलर्ट

पर्वतीय जिलों के कुछ इलाकों में बदले मौसम का असर मैदानी इलाकों में भी देखने को मिल रहा है। हल्की बारिश होने और बादल छाए रहने से मैदानी इलाकों में मौसम सुहावना हो रहा है।

Uttarakhand Weather: आज बिगड़ा रहेगा मौसम, कई जिलों में बारिश और बिजली चमकने का येलो अलर्ट
JJN News Adverties

Uttarakhand Weather: पर्वतीय जिलों(hilly districts) के कुछ इलाकों में बदले मौसम का असर मैदानी इलाकों में भी देखने को मिल रहा है। हल्की बारिश(light rain) होने और बादल छाए रहने से मैदानी इलाकों में मौसम सुहावना हो रहा है। बुधवार को भी पर्वतीय इलाकों में हल्की बारिश की संभावना है। मौसम विज्ञान केंद्र(Meteorological Center) की ओर से पिथौरागढ़(Pithauragarh), उत्तरकाशी(Uttarkashi) और चमोली(Chamoli) जिले के कुछ इलाकों में बिजली चमकने(lightning flash) के साथ हल्की बारिश का येलो अलर्ट(Yellow Alert) जारी किया गया।बीते दो दिन से मैदानी इलाकों में बादल छाने और हवाएं चलने से मौसम सुहावना हो रहा है। मंगलवार को दून का अधिकतम तापमान(Maximum Temperature) एक डिग्री बढ़ोतरी के साथ 31.1 डिग्री सेल्सियस रहा। जबकि, दिनभर बादल छाए रहने और हवाओं के चलने से मौसम सुहावना रहा।
ऐसा ही हाल अन्य जिलों का भी रहा। पंतनगर(Pantnagar) का अधिकतम तापमान तो 32.9 डिग्री के साथ सामान्य रहा। जबकि, टिहरी(Tihri) का अधिकतम तापमान एक डिग्री कमी के साथ 23.4 डिग्री सेल्सियस रहा। मुक्तेश्वर(Mukteshwar) का तापमान दो डिग्री के इजाफे के साथ 23 डिग्री रिकॉर्ड किया गया।
प्रदेश के पर्वतीय जिलों में आज से अगले तीन दिन तक मौसम बदला रहेगा। मौसम विज्ञान केंद्र की ओर से जारी पूर्वानुमान के अनुसार उत्तरकाशी(Uttarkashi), चमोली(Chamoli), पिथौरागढ़(Pithauragarh), अल्मोड़ा(Almora) और बागेश्वर(Bageshwar) जिले में बिजली चमकने के साथ हल्की बारिश होने की संभावना जताई गई है।

JJN News Adverties
JJN News Adverties